Delhi Up to Date
Breaking News
Breaking News Health National Special Stories

देश में दे दी कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक? 400 से ज्यादा बच्चें अस्पताल में भर्ती

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट) नई दिल्ली। मौसम में बदलाव होनें के कारण अधिकतर लोगों को वायरल बुखार खासी, जुखाम हो जाता हैं, लेकिन महामारी के इस दौर में बुखार या किसी भी तरह की तबीयत का खराब होना मामूली बात नही हैं। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में मौसम में हुए बदलाव के कारण लोग डेंगू और वायरल बुखार की चपेट में आ रहें हैंं।

आपको बता दें कि वायरल बुखार का सबसें ज्यादा असर बच्चों पर देखने को मिल रहा हैं, जोकि अधिक चितांजनक हैं सितंबर महीनें में कोरोना की आने वाली तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही हैं। जों कि बच्चों के लिए अधिक खतरनाक मानी गई हैं। वायरल बुखार और डेंगू बुखार का प्रकोप बच्चों पर इस तरह से बढ़ना कोरोना की तीसरी लहर मानी जा रही है। बुखार से जूझ रहें मरीजों की संख्या थमनें का नाम नही ले रही हैंं, आलम ये है कि अब अस्पतालों में भी जगह नहीं बची। फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में 400 से ज्यादा बच्चें भर्ती है, और 50 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थिति इतनी भयावह है कि एक बेड पर दो बच्चों को इलाज करना पड़ रहा है। जगह ना होने से एक ही बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल की नई बिल्डिंग तैयार की जा रही हैं जिसमें 100 बेडों की व्यवस्था की जा रही हैं।

वायरल बुखार और ड़ेगू बुखार का प्रकोप इतना बढ़ रहा है कि लगातार बच्चे हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं, यहां तक कि प्राइवेट अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है। स्वशासीय राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के 100 शैय्या मातृ एवं शिशु चिकित्सालय भी अब फुल हो चुका है।

ये भी पढ़े-: पीएम मोदी सितंबर के आखिरी सप्ताह में कर सकतें है अमेरिकी दौरा


Spread the love

Related posts

Delhi News: न्यूड वीडियो कॉल कर युवक को बनाया शिकार

Delhi Uptodate: Desk-9

भूलकर भी न करे ये गलती, नही तो हो सकती हैं गंजेपन की समस्या

Delhi Uptodate Desk-12

ओवर हालिंग बनती है क्या?

Delhi Uptodate: Desk-9

Leave a Comment